जिला अस्पताल की सीटी स्कैन मशीन से 1 साल में हुईं 9000 जांच, स्टाफ ने दोहराया सेवा का संकल्प

जिला अस्पताल के स्टाफ ने यहां सीटी स्कैन लगने का एक वर्ष पूरा होने पर सेलिब्रेट किया और मरीजों को निर्बाध सेवा देना का संकल्प दोहराया।

जिला अस्पताल की सीटी स्कैन मशीन से 1 साल में हुईं 9000 जांच, स्टाफ ने दोहराया सेवा का संकल्प
जिला अस्पताल की सीटी स्कैन मशीन का एक साल पूरा होने पर स्टाफ ने ऐसे किया सेलिब्रेशन।

एसीएन टाइम्स @ रतलाम । जिला अस्पताल की सीटी स्कैन मशीन ने सोमवार को एक साल पूरा कर लिया। इस एक साल में यहां 9000 सीटी स्कैन हुए। इसकी खुशी को यहां के स्टाफ ने मिठाई खिलाकर सेलिब्रेट किया। स्टाफ ने मरीजों को बेहतर सुविधा देने की अपनी वचनबद्धता भी दोहराई।

1 वर्ष पूर्ण होने पर छोटे से कार्यक्रम में प्रभारी दीपक नागर ने बताया कि एमआरआई सीटी स्कैन मशीन कांट्रेक्टर सिद्धार्थ एजेंसी द्वारा संचालित है। 24 घंटे सेवाएं देते हुए स्टाफ ने इस मशीन के माध्यम से 1 साल में 9000 सीटी स्कैन की गई है। अधिकतर मध्यप्रदेश शासन की मंशा अनुरूप गरीब व पीड़ित रोगियों के आयुष्मान, दीनदयाल अंत्योदय योजना के अंतर्गत फ्री की गई। कुछ की जांच ₹933 में की गई जो बाजार की तुलना में काफी है। नागर के अनुसीर यही जांचें प्राइवेट सिटी स्कैन कराने पर रुपए 3000 से लेकर ₹7000 तक लग रहे हैं।

ऐसे संभव हुई अस्पताल के लिए मशीन

बता दें कि, कोरोना महामारी के समय सीटी स्कोर जानने के लिए शहर में उपलब्ध सीटी स्कैन मशीन पर बहुत अधिक दबाव था। जांच का शुल्क भी काफी ज्यादा लग रहा था। इसके चलते रतलाम के सभी जनप्रतिनिधों, प्रशासनिक अधिकारियों, स्वयंसेवी संस्थाओं एवं शहर की जनता की मांग पर प्रदेश शासन को भेजी गई जिसके चलते उक्त मशीन उपलब्ध हो सकी। सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन, सभी जनप्रतिनिधि, जिला प्रशासन एवं समाजसेवी संस्थाओं के निरंतर सहयोग से जिला चिकित्सालय में अधिक से अधिक सुविधाएं आमजन को प्रदान कराने का प्रयास निरंतर जारी हैं।

ये रहे मौजूद

सीटी स्कैन मशीन को शुरू हुए 1 वर्ष पूरा हो चुका है। इसके चलते विभाग के प्रभारी दीपक नागर ने मशीन की पूजा-अर्चना की। उन्होंने मिठाई खिलाकर सभी को शुभकामनाएं दीं। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. चंदेलकर, डॉ. रवि दिवेकर, डॉ. रजत दुबे, डॉ. विशाल जोनवाल, रोगी कल्याण समिति सदस्य गोविंद काकानी, सीनियर टेक्नीशियन धीरज यादव, टेक्नीशियन उमाशंकर चौधरी, कुकू मेहता सहित अन्य उपस्थित रहे।